Tuesday 24 September 2019

How to create automatic internal link in blogger - 100% Working Trick

How To Create Automatic Backlink link for Website

Make 190+ High Quality Dofollow Backlink Free For Website
वेबसाइट रैंक करने के लिए सबसे जरूरी है Backlink बनाना । अगर आपकी website की एक भी Backlink नही है तो आपकी website को रैंक होने मे 5 से 6 महीने तक लग सकते है । आज मैं आपको कुछ website की list दूंगा जिससे आप अपनी website के लिए DoFollow Backlink Free मे बना पाएंगे ।
Backlink क्या है ?
किसी भी नई website को search engine मे रैंक होने मे करीब 6 महीने या इससे ज्यादा भी लग सकते है । लेकिन अगर आपकी वेबसाइट की Backlink होती है तो आपकी वेबसाइट 20 दिनों मे ही रैंक हो जाती है ।
Backlink एक दूसरी वेबसाइट पर अपनी वेबसाइट का प्रचार करना होता है  जिससे आपकी वेबसाइट पर traffic उस वेबसाइट से भी आ जाता है । दूसरी बात की गूगल को यह पर इसका प्रभाव होता है जिससे आपकी वेबसाइट को google अपनी टॉप लिस्ट मे जगह दे देता है ।
तो सौ बात की एक बात Backlink आपकी website के लिए एक Oxygen की तरह कार्य करता है । इसके बिना भी काम चल सकता है परन्तु तब तक आप खुद भी वेबसाइट पर काम करना बंद कर देंगे ।

Types of Backlink ( Backlink के प्रकार )
Backlink दो प्रकार के होते है -
  1. Internal Backlink
  2. External Backlink

1. Internal Backlink
इस प्रकार की Backlink मे आपको किसी दूसरी वेबसाइट पर निर्भर नही रहना होता है । आप खुद अपनी वेबसाइट की एक पोस्ट पर दूसरी पोस्ट का प्रचार ( Promotion ) करते है और जब कोई एक पोस्ट को पड़ने आता है तो उससे मिलती जुलती पोस्ट आपके पोस्ट पर दिखाई देने लगती है । जिससे 95% उम्मीद होती है की लोग दूसरे पोस्ट को जरूर पड़ने के लिए क्लिक करते है ।

How To Create Automatic Internal Backlink on Blogger

  • Blogger के Dashboard पर जाये ,
  • अब आप theme के Option को चुने,
  • अब Edit HTML पर क्लिक करे,
  • अब अपने browser पर find in page पर क्लिक करे /<head> सर्च करके नीचे दिए गए code को /<head> के पहले paste कर दे,
Code :- 




    अब अपने browser पर find in page पर क्लिक करे और <data:post.body/>  को सर्च करे और नीचे दिए code को कॉपी करे,
    Code  :-



      अब कॉपी किये गए code को <data:post.body/> के बाद paste कर दे ,
      अब save theme पर क्लिक कर दे ।
      ये बन गयी आपकी Internal Backlinck अब आपकी हर एक पोस्ट पर आपकी दूसरी पोस्ट का title दिखाई देंगा और साथ ही  उस पोस्ट की लिंक भी अपने आप add हो जाएंगी ।
      2. External Backlink ( Make DoFollow Backlink )
      आप इससे
      • High DA and PA Backlink
      • Dofollow Backlink
      • Every Comment Approve बना सकते है ।

      बहुत सारे blogger इसके लिए काफी मेहनत करते है पर मैं आपको कुछ ऐसी वेबसाइट की लिंक दूंगा जिससे आप comment की सहायता से एक Backlink create कर सकते है और ये DoFollow Backlink बना सकते है ।
      अब बात आती है की क्या आपका comment approve होंगा की नही , तो आपको बता रहा  की आपके comment 100% approve होंगे । आप इन वेबसाइट की लिंक को download कर ले और हर एक वेबसाइट पर एक High quality Backlinck बना सकते है ।
      अगर आप यह सोच रहे है की आप कोई ऐसा तरीका होंगा जिससे आप Automatic Dofollow Backlink बना सकते है तो आप बिल्कुल गलत सोच रहे है । ऐसे बहुत से Free Automatic Backlink Generator Tool है जो दावा करते है की आपकी वेबसाइट के High Quality Backlink बना सकते है पर इससे आपकी बैकलिंक तो नही बनेगी । परन्तु ये जरूर हो जायेगा की आपकी वेबसाइट का spam score बढ़ जाये और आपकी वेबसाइट रैक ही ना हो तो ऐसे टूल से जितना हो सके उतना दूर रहे ।

      High DA and PA Website Download List - Click Here

      कमेंट करने के लिए आपको इस code की आवश्यकता पड़ेंगी । आपको मेहनत तो करनी ही पड़ेंगी ।
      "अगर आप मेहनत नही कर सकते तो आप कभी blogger नही बन सकते है और करते है तो आपसे अच्छा कोई blogger नही बन सकता है ।"
      ये Motivational speech आपको जब भी ऐसा लगे की आप blogger नही कर सकते तो इसे पड़ ले कुछ तो मदद मिलेंगी ।
      Comment Code-
      <a href="URL-HERE">YOUR-ANCHOR-TEXT</a>
      जहा URL-HERE लिखा है वहा आप अपनी वेबसाइट की पूरी लिंक add कर दे । जहा YOUR-ANCHOR-TEXT लिखा है वहा अपने विचार लिख दे और इस कोड को comment box मे paste कर दे । जिससे आपका एक Backlink बन जायेगा ।
      जैसे -
      <a href="https://www.wikiinfo.xyz">Very Nice Post</a>

      Advantages :-
      1. Internal Backlink

      इससे अगर आपका कोई एक पोस्ट रैंक होंगा तो साथ ही उस पोस्ट मे उससे जुड़ी हुई दूसरी पोस्ट पर भी traffic आयेगा । ये trick हर कोई ब्लॉगर use करता है आप भी जरूर उपयोग करे ।
      2. External Backlink
      इससे मैं ऊपर दिए गए file को download करे जिसमे आपको 190+ से ज्यादा वेबसाइट पर comment करके DoFollow Backlink बना सकते है ।
      हर एक comment approve होंगा और आपकी एक High DA और High PA Backlink बन जाएंगी ।

      Conclusion
      मैं उम्मीद करता हु की आपकी backlink की दिक्कत पूरी तरह से खत्म हो चुकी होंगी और आपकी website की Backlink बनने मे ज्यादा आसानी हो जाएंगी ।
      अगर इस पोस्ट से अगर आपको किसी भी प्रकार सहायता मिली होंगी तो comment करके बताये । साथ ही इसे आपने दोस्तो के साथ share करे ।

      Labels: ,

      0 Comments:

      Post a Comment

      << Home